ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म डिजिटल विज्ञापनों के लिए 8 अरब डॉलर का बाजार पेश करेंगे _ E-commerce platforms

 E-commerce platforms 

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, 2030 तक 6-8 बिलियन डॉलर के अवसर के साथ E-commerce platform अब भारत में डिजिटल विज्ञापनों के लिए सबसे तेजी से बढ़ने वाला माध्यम है उत्पाद ई-कॉमर्स उपयोगकर्ता आधार में वृद्धि खोज और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में तेज होने की उम्मीद है, 2030 तक टियर 2 बाजारों से 300-350 मिलियन नए ऑनलाइन खरीदार होने की उम्मीद है।

E-commerce platforms to offer $8 billion market for digital ads

घरेलू रणनीति परामर्श फर्म रेडसीर के अनुसार, भारत का डिजिटल विज्ञापन बाजार उसी समय अवधि में $ 35 बिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म इस ऊपर की ओर बढ़ने वाले सबसे बड़े योगदानकर्ताओं में से एक होगा।

भारत में कुल विज्ञापन बाजार 2021 में 11 अरब डॉलर का था, जिसमें से 37 प्रतिशत में डिजिटल विज्ञापन बाजार शामिल था संजय ने कहा, "तथ्य यह है कि मिलेनियल्स और जेन जेड डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इतना समय बिताते हैं, एडटेक बाजार के विकास में मदद कर रहे हैं। यह जारी रहने की संभावना है 

क्योंकि अधिक लोग एक-दूसरे के साथ जुड़ने के लिए वेबसाइटों, ऐप्स और सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं।कोठारी, एसोसिएट पार्टनर, ए रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स एडटेक उद्योग में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का योगदान पिछले दो वर्षों में तेजी से 15 प्रतिशत से बढ़कर 20 प्रतिशत हो गया है, और बाजार हिस्सेदारी में 20-25 प्रतिशत के बीच योगदान देगा।

उत्पाद ई-कॉमर्स संचालित विज्ञापन बाजार में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन का दबदबा है समग्र विज्ञापन बाजार, जिसमें पारंपरिक और डिजिटल विज्ञापन शामिल हैं, 2030 तक $45-50 बिलियन को छूने की ओर अग्रसर है, जिसमें से 70-75 प्रतिशत में डिजिटल विज्ञापन शामिल होंगे।

डिजिटल खपत में भारी वृद्धि के साथ-साथ टियर -2 शहरों में डिजिटल पैठ भारत के डिजिटल विज्ञापन पारिस्थितिकी तंत्र में स्पाइक के लिए जिम्मेदार प्राथमिक विकास चालक हैं।


Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ